Xiaomi रेड्मी 3S / 3S प्राइम और नोट 3 में Jio SIM Activate कैसे करे

                                 Jio SIM Activate kaise kare
नमस्ते! दोस्तों इस आर्टिकल मै, में आपको बताऊंगा की MI phone mai Jio SIM Activate kaise karte hai जिससे की आप free calling, live video, internet का इस्तेमाल कर सको.
आर्टिकल शुरू करने से पहले मै मुकेश अम्बानी sir को धन्यवाद करना चाहूँगा की उन्होंने मार्किट में jio launch करा और हम सभी को फ्री कालिंग और इन्टरनेट इस्तेमाल करने का एक मोका दिया.
Normal कोई भी sim chalu करने के लिए हमको company में call करके अपना नाम और एड्रेस बताना होता था और सिम चालू भी हो जाती थी पर jio में ऐसा कुछ नही है.
Jio sim chalu karne ke liye हमको किसी को भी call करने की कोई जरूरत नही है बस अपने smartphone मै थोड़े बहुत changes करने है और आपकी jio चालू जाएगी. तो चलिए अब मै आपको बताता हूँ की mobile mai jio sim chalu kaise kare.

Xiaomi mobile mai Jio SIM Activate kaise kare

Jio SIM activate करने के लिए सबसे पहले आप जिओ की जो सिम है उसको no.1 पर डालो और जो आपकी इन्टरनेट सेटिंग है उसको भी जिओ पर सेट करो.”
जब आप यह दोनों काम कम्पलीट कर लेते हो तो उसके बाद आप क्या करे, अपने mobile की setting पर जाए.
Jio SIM Activation Message
जब आप setting पर क्लिक करते हो तो सबसे उपर आपको SIM cards & mobile networks लिखा हुआ दिखेगा तो आप उसपर click करे.
Xiaomi Redmi 3S JIO Setting Process
अब आपको sim का नाम लिखा हुआ दिखेगा. अगर आप 2 SIM use कर रहे हो तो आपको 2 sim दिखेगी अगर सिर्फ जिओ ही use कर रहे हो तो आपको सिर्फ jio ही लिखा हुआ दिखेगा. तो आप jio पर क्लिक करे.
JIO 4G Volte Setting
अब next पेज पर आपको बहुत सारी setting दिखेगी तो आप Access points names पर click करो और कंटिन्यू करो.
Jio SIM chalu kaise kare
अब नीचे की तरफ New APN लिखा हुआ दिखेगा उसपर भी क्लिक करिए.
jio APN Setting
अब जो पेज open होगा आपके सामने यहा पर आपको थोड़े बहुत changes करने पड़ेंगे new jio sim activate करने के लिए. आपको बस 2 ही option चेंज करने है 1.Name और 2.APN इसमें आपको लिखना क्या है.
  1. Name : Jio 4G
  2. APN : jionet
आपको इन दोनों option में यह दोनों वर्ड लिखने है और नीचे more लिखा होगा उसपर click करके jio setting को save  करना है.
Xiaomi Smartphone mai JIO Activate kaise kare
अब आपकी जिओ सिम एक्टिवेट हो चुकी है. अब आप क्या करे अपना mobile data on करे या फिर किसी को कॉल करके ये देखे की आपकी jio sim activate हुई है या नही|
लाइव example के लिए आप इस विडियो को भी देख सकते हो.


दोस्तों अब यह आर्टिकल यही पर फिनिश हुआ और मुझे पूरा यकीन है की अब आपकी sim activate हो चुकी होगी. अगर फिर भी आपको jio से रिलेटेड कोई भी सवाल-जवाब है तो आप कमेंट करके अपना question पूछ सकते हो और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ social media पर शेयर भी कर सकते हो|
Previous
Next Post »
Thanks for your comment